Poetry

Ye Zaruri Toh Nahi Hindi motivational poetry on life

 Hindi motivational poetry on life


जीवन पर हिंदी प्रेरक कविता


ये जरुरी तो नहीं


हर तरफ उजाला हो ये जरुरी तो नहीं
मुझे धीमी रोशनी भी अच्छी लगती है
यहाँ हर कोई एक आरज़ू ओढ़े बैठा है
पर सबकी जरुरी हो ये जरुरी तो नहीं
मुझे कमियां भी अच्छी लगती है
मंज़िलें चूनने में गलतियाँ ना हो
इतना समझदार होना जरुरी तो नहीं
मुझे बेवकूफ़ियाँ भी अच्छी लगती है
है उसके पास जो ये उसका (भगवान) करम है
हर कर्म का मिले सिला ये जरुरी तो नहीं
मुझे उसकी ये रज़ा भी अच्छी लगती है
मैं इंसान हूँ गलतियों से बना

पर उसकी कोई माफी न हो ये जरुरी तो नहीं
मुझे थोड़ी शरमदारी भी अच्छी लगती है
उमर गुजरने के साथ तजुर्बा तो मिला बहुत
पर अब कोई और तजुर्बा ना हो ये जरुरी तो नहीं
मुझे नादानियां अब भी अच्छी लगती है



अर्चना की रचना "सिर्फ लफ्ज़ नहीं एहसास"


Ye Zaruri Toh Nahi Hindi motivational poetry on life Ye Zaruri Toh Nahi  Hindi motivational poetry on life Reviewed by Archana7p on August 23, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.